देश

अब्दुल्ला के चीन प्रेम पर संबित पात्रा का बड़ा हमला कहा – Rahul Gandhi और Farukh Abdullah की कुंडली मे सभी गृह एक जैसे

National conference के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला(Farukh Abdullah) एक बार फिर से सवालों के घेरे में है दरअसल फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) के चीन प्रेम पर भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit patra) ने बड़ा हमला बोला है.भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit patra) ने फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah)  पर निशाना साधते हुए कहा कि फारुख अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) ने अपने इंटरव्यू में चीन के विस्तार वादी नीति को न्यायोचित ठहराया है, इस तरह की मानसिकता केवल फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) की ही नहीं है बल्कि आप इतिहास को देखने की कोशिश करेंगे तो राहुल गांधी की भी मानसिकता बिल्कुल फारूक अब्दुल्ला के ही जैसी है ।

संबित पात्रा ने आगे कहां की फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) का चीन के विस्तार वादी नीति का समर्थन करना कोई आश्चर्य जनक नहीं है, इसके पहले भी फारुख अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) ने भारत-पाक संबंध को लेकर बयान दिया था, जिसमें कहा था कि पीओके भारत के बाप का नहीं है जो तुम  पीओके ले लोगे, पाकिस्तान ने कोई चूड़ियां नहीं पहनी है । डॉ पात्रा ने आगे कहा कि यह भी याद करिए राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने भी कहा था कि प्रधानमंत्री कायर है प्रधानमंत्री डरा हुआ है छुपा हुआ है , जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) और फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) रहते भारत में हैं भारत में उनकी लोकप्रियता उतनी नहीं है जितनी की पाकिस्तान और चीन में है, पात्रा ने कहा स्मरण करें तो सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) पाकिस्तान समर्थित बयान देकर पाकिस्तान के हीरो बने थे. आज फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) चीन के समर्थन में बयान बाजी कर चीन के हीरो बने हैं. असल में पाकिस्तान और चीन को लेकर इनके मन में जिस प्रकार की नरमी और भारत को लेकर बेशर्मी है कहीं ना कहीं सवाल जरूर खड़ी करती है ।

संबित पात्रा ने फारूक अब्दुल्लाह (Farukh Abdullah) के 24 सितंबर के एक पूर्व बयान बयान का जिक्र करते हुए कहा कि फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) ने कहा था कि यदि जम्मू कश्मीर में जाकर आप लोगों से पूछेंगे कि क्या आप भारतीय हो? 99.09% लोगों का जवाब होगा की हम भारतीय विचारधारा पर विश्वास नहीं करते हैं अर्थात हम भारतीय नहीं हैं, अब वही फारूक अब्दुल्ला(Farukh Abdullah) कहते हैं कि हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल कराएंगे, संबित पात्रा ने आगे कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) और फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) दोनों एक दूसरे की तारीफ करते हैं.जबकि अपने देश के प्रधानमंत्री और आर्मी पर ये लोग नकारात्मक बयानबाजी करते हैं, जो कत्तई न्याय संगत नहीं है। संबित पात्रा ने कहा की फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) चीन की विस्तारवादी नीति को न्यायोचित ठहराते हैं, क्या यह देश विरोधी नहीं है देश की संप्रभुता एवं अखंडता पर सवाल खड़े करना क्या एक सांसद को शोभा देता है ? फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) के इस बयान को देश कभी स्वीकार नहीं करेगा यह न केवल चिंतनीय है बल्कि घोर निंदनीय भी है ।

आपको अवगत कराते चलें कि फारूक अब्दुल्ला(Farukh Abdullah) ने एक बार फिर चीन के सहयोग से आर्टिकल 370 को खत्म करने का राग अलापा है. फारूक अब्दुल्ला (Farukh Abdullah) ने दूसरी बार चीन के सहयोग से जम्मू कश्मीर में पुरानी व्यवस्था को कायम करने का दावा किया है, मीडिया को दिए साक्षात्कार में फारूक अब्दुल्ला(Farukh Abdullah) ने कहा कि हमें आशा नहीं पूर्ण विश्वास है हम चीन के साथ मिलकर जम्मू कश्मीर में पुरानी व्यवस्था को फिर से बहाल करने में कामयाब होंगे । फारूक अब्दुल्ला यहीं नहीं रुके आगे उन्होंने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन के बीच तनाव आर्टिकल 370 को खत्म करने के उद्देश्य से ही है ।

Read More Aricles 

पाकिस्तान ने घातक हथियारों से दागे गोले, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 4 सैनिक ढेर ,और कई चौकियाँ तबाह

               

Mishra Kuldeep

HI! friends, I welcome you very much in our "Techno Kd ji" blog, I have created this blog for all those friends who want to Read the News related to Political News, Uttar Pradesh News, Earning,Entertainment,jyotish,sport And much more In Hindi,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker