देश

पाकिस्तान ने घातक हथियारों से दागे गोले, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 4 सैनिक ढेर ,और कई चौकियाँ तबाह

राजौरी: पाकिस्तानी सेना की तरफ से रविवार को राजौरी स्थित सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी की गई है. इसके साथ पाकिस्तानी सेना की तरफ से पुंछ जिले के अंतर्गत देवगार, खड़ी और करमाड़ा मैं भी तोप से गोले दागे गए हैं, पाकिस्तान के इस कायराना हरकत में भारतीय सेना के लांस नायक और बीएसएफ का एक जवान जख्मी हुआ है। पाकिस्तान की इन हरकतों को देखते हुए भारतीय सेना एक्शन मोड में आकर जवाबी कार्रवाई किया जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है भारतीय जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई सैन्य चौकियां तबाह हो गई हैं। 

पाकिस्तान ने घातक हथियारों से दागे गोले, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 4 सैनिक ढेर ,और कई चौकियाँ तबाह

मीडिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक सुंदरबनी के मल्ला इलाके में पाकिस्तान की सेना ने दोपहर करीब 1:30 बजे भारी हथियारों से गोले दागे॰ 2 घंटे से भी अधिक समय तक गोलीबारी की गई पाकिस्तान की इस कायराना हरकत मे भारतीय सेना के लांस नायक एवं बीएसएफ के एक जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायल जवानों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके उपरांत भी पाकिस्तानी सैनिक शांत नहीं बैठे शाम करीब 6:00 बजे पुंछ जिले के खूंटी करमाड़ा, कस्बा, देवघर, डोकरी एवं पुंछ सेक्टर में भी गोले दागने लगे । बताया जा रहा है कि इन क्षेत्रों में बड़े नुकसान के मकसद से पाकिस्तानी सैनिकों ने उच्च क्षमता वाले हथियारों से गोले दागे. इसके लिए पाक सैनिकों ने लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपों का भी इस्तेमाल किया. मोर्टार के गोले भी दागे गए. वही सुंदरबनी सेक्टर में पाक सैनिकों ने शाम करीब 7:30 बजे से फिर गोलीबारी शुरू कर दिया पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार को पूरी रात गोले बरसाए । पाक सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र के अंतर्गत चक, चंगा, गुज्जर,एवं कंडियाल इत्यादि गावों में भी गोले बरसाए ।

पाकिस्तान की कायराना हरकत पर भारतीय जवानों ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान के गोलीबारी करने पर माकूल जवाब दिया था. भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 4 सैनिक मारे गए थे. साथ ही साथ भारतीय सैनिकों ने पाक के 5 चौकियों को तबाह कर दिया था. शनिवार को मनकोट के रिहायशी इलाकों में गोले गिरने से करीब आधा दर्जन से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है .

#WATCH Jammu and Kashmir: Pakistan violated ceasefire in Khari Karmara of Poonch district at about 6:40 pm today. Indian Army is retaliating. pic.twitter.com/dylLpp7NyS

— ANI (@ANI) October 11, 2020

आपको बता दें कि नियंत्रण रेखा पर अशांति पैदा कर आतंकियों की घुसपैठ कराने के उद्देश्य से पाकिस्तान की तरफ से आए दिन हमेशा ही गोलीबारी होती रही है, शुक्रवार एवं शनिवार की रात 2:00 बजे से ही उसने इसी उद्देश्य से संघर्ष विराम का उल्लंघन करना शुरू कर दिया था. इसी साजिश के तहत उसने शनिवार को भयंकर हथियारों से गोले दागे।

Mishra Kuldeep

HI! friends, I welcome you very much in our "Techno Kd ji" blog, I have created this blog for all those friends who want to Read the News related to Political News, Uttar Pradesh News, Earning,Entertainment,jyotish,sport And much more In Hindi,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker