टेक ज्ञान

2022 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, How To Earn Money Online In 2022?

प्रिय पाठकों अगर आप 2022 में घर बैठे ऑनलाइन थोड़ा बहुत मेहनत करके अच्छे खासे पैसे कमाना चाहते हैं तो यह हमारी खबर आपके लिए ही है क्योंकि आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम बताएंगे कि 2022 ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?How To Earn Money Online In 2022. तो चलिए ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए क्या-क्या प्रोसेस आपको फॉलो करने होंगे नीचे लिखे आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे ।

क्या आप बेरोजगार हैं ?आपके पास कोई रोजगार नहीं है? पैसे के लिए तरस रहे हैं ?या फिर आपके पास रोजगार है फिर भी  ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो बड़े ही आसानी से आप कम मेहनत में ढेर सारे पैसे अर्जित कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे अगर इन स्टेप्स को आप सावधानीपूर्वक फॉलो करते हैं तो बड़े ही आसानी से आप 40,से 50 हजार रुपए कमा सकते हैं ।

How to earn money ? online in 2022

2022 में ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए,

मेरे प्यारे पाठकों अगर आप घर बैठे थोड़ी बहुत मेहनत करके ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको एक डोमेन नेम की आवश्यकता होगी, डोमेन नेम परचेस करने के लिए आपको गूगल,(Google) नेमचीप (Name cheap), और गोडैडी (Go Daddy) आदि साइटों से 100 से 500 रुपए के बीच में खरीद सकते हैं, डोमेन नेम रजिस्टर करने के बाद आपको होस्टिंग की आवश्यकता होगी, अगर आपके पास स्टार्टिंग में पैसे थोड़े कम हैं या हैं ही नहीं तो आप गूगल क्लाउड (Google Cloud) की होस्टिंग 3 महीने तक के लिए फ्री में एक्सेस कर सकते हैं आपको अवगत करा दें कि होस्टिंग कई प्रकार की होती हैं जैसे कि शेयर्ड होस्टिंग(Shared Hosting), वीपीएस होस्टिंग (Vps) और क्लाउड होस्टिंग (Cloud Hosting)आदि, सबसे पावरफुल और सुरक्षित वीपीएस होस्टिंग होती है, गूगल क्लाउड पूरे 90 दिनों के लिए यह सुविधा आपको निशुल्क दे रहा है इसलिए आपसे अनुरोध करना करना चाहूंगा कि आप वीपीएस होस्टिंग के लिए गूगल क्लाउड को ट्राई करिए ।

इसे भी पढ़ें ?Pm Kisan samman nidhi e-KYC Update:ई-केवाईसी को लेकर किसान भाइयों के,,,
इसे भी पढ़ें ?देवरिया:फेरी लगाकर करोड़ों रुपए की चोरी करने वाले शातिर चोर गिरफ्तार,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
इसे भी पढ़ें ?आ गया रात के अंधेरे में फोटोज+वीडियोज कैप्चर करने वाला Douvox Mate Proकैमरा जानें 

डोमेन और होस्टिंग रजिस्टर  करने के पश्चात आपको एक ब्लॉग बनाना होगा जिसमें आप आर्टिकल पोस्ट कर गूगल ऐडसेंस से अप्रूवल लेकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं, ब्लॉग बनाने के लिए आपको वर्ल्ड प्रेस इंस्टॉल करना होगा वर्डप्रेस इंस्टॉल करने के बाद आप अपने ब्लॉक की कैटेगरी चुनिए जैसे कि एंटरटेनमेंट टूर एंड ट्रेवल्स, अर्न मनी ऑनलाइन, और न्यूज़ कैटेगरी चुन सकते हैं,बस हमेशा कोशिश ये करिए की आपका कंटेंट थोड़ा अट्रैक्टिव हो लोगों को इंप्रेस करें बस अपने कंटेंट पर ध्यान देंगे तो आपका ब्लॉग दिन प्रतिदिन रैंक करता चला जाएगा आपको सफलता से कोई नहीं रोक सकता और घर बैठे आसानी से 40से50 हजार मंथली इनकम कर सकते हैं ।

एकदम फ्री में bloging कैसे करें ?

अगर आप चाहते हैं कि हम बिना ₹1 लगाए ही ऑनलाइन पैसे कमाए तो इसके लिए भी गूगल आपको एक सुविधा प्रोवाइड करता है जिसके माध्यम से बिना 1रुपए खर्च किए आप ब्लॉकिंग करके ऐडसेंस से पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए आपको गूगल के द्वारा एक फ्री ब्लॉगिंग सुविधा दी जाती है जिसका नाम ब्लॉगर है आप blogger.com पर जा करके अपनी प्रोफाइल क्रिएट करिए, blogger.com पर आप को निशुल्क डोमेन भी मिल जाता है जिसका एक्सटेंशन blogspot.com होता है यहां पर आपको 1रुपए भी भुगतान नहीं करने होंगे,बस अपनी प्रोफाइल क्रिएट करने के पश्चात आपको कैटेगरी सेलेक्ट करना है फिर अपने ब्लॉग के लिए एक theme सेलेक्ट करना है थीम आपको रेस्पॉन्सिव मोबाइल फ्रेंडली सेलेक्ट करनी होगी इसके बाद आप अपने कैटेगरी के अनुसार आर्टिकल पब्लिश करके गूगल ऐडसेंस में एड्स के लिए अप्लाई करके आसानी से महीने का 40 से 50हजार रुपए कमा सकते हैं ।

Mishra Kuldeep

HI! friends, I welcome you very much in our "Techno Kd ji" blog, I have created this blog for all those friends who want to Read the News related to Political News, Uttar Pradesh News, Earning,Entertainment,jyotish,sport And much more In Hindi,

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker